दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets | Most Expensive Tablet’s |2021 डेस्क टॉप, लैपटॉप और मोबाइल के अलावा दुनिया को चर्चित चीज़ है तो वह Tablet’s ही है। बेशक आज की दुनिया में लैपटॉप और मोबाइल को बिक्री ज्यादा हो पर फिर भी दुनिया के बाजार में Tablet’s का योगदान आज भी काफ़ी ज्यादा है। और इसीलिए आज बाजारों में Tablet’s खरीदने वाले लोगों की कोई कमी नहीं है। 

यहा तक कि 2020 में 188 मिलियन एंड्रॉयड और ios Tablets पूरी दुनिया में पहुँचाए गए थे। इसमे कोई आश्चर्य नहीं है कि बाजार में हर तरह की कीमत के Tablet’s या कोई भी वस्तु उपलब्ध होती है परंतु खास चर्चा उन्हीं की होती है जो सबसे महंगे है। आखिर ऐसा क्या है उन टेबलेट में जो उन्हें दुनिया के सबसे महंगे Tablets बनाती है।

चाहें लैपटॉप हो या मोबाइल फोन या टेबलेट हो बाजारों में आकर्षण का केंद्र तो सिर्फ़ महंगे गैजेट्स ही होते हैं। 

इसीलिए hindusthani.in लेके आए है आपके लिये यह खास जानकारी की 2021 दुनिया के सबसे महंगे Tablets कौन से है? और ऐसा क्या है जो इन्हें बाकियों से इतना क़ीमती और अलग बनाता है? 

यह भी पढ़े :ये है, 2021 में दुनिया की सबसे आधुनिक तकनीकें | TOP 10 NEW TECHNOLOGIES IN 2021

इस बारे में हमने दुनिया के सबसे महंगे टेबलेट की Top 10 सूची तैयार की है इसके साथ ही Tablets के कुछ खास features की बात भी की गयी है जो कि इन्हें बाकियों के मुकाबले महँगा बनाते है। (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

तो यहां है दुनिया में अब तक के बिकने वाले सबसे महंगे Tablets. 

  • Samsung Galaxy Tab S6 – $550
  •  iPad Air 4 – $880
  • Microsoft Surface Pro 6 – $1,000
  • Samsung Galaxy Tab S7 Plus – $1,000
  • Samsung Galaxy Tab S7 Plus – $1,000
  • Google Pixel Slate – $1,600
  • iPad Pro 11 – $1,600
  • Microsoft Surface Pro 7 – $1,800
  • Stuart Hughes iPad 2 Gold History Edition – $8,080,000 

10. Lenovo Chromebook Duet – $400 

दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets
mage credit ;https://successstory.com/

लेनोवो Chromebook Duet बेशक कई लोगों के लिए महँगा नहीं है परंतु फिर भी उन tablets की तुलना में जो सिर्फ 90$ तक मिल जाते है उस सूची में यह अब भी काफी ज्यादा महँगा सिद्ध होता है। यह टैबलेट 2020 के बीच में लॉन्च किया गया था ।लोगों ने इसे काफी पसंद किया। 

यह टैबलेट मोबाइल और लैपटॉप दोनों की तरह काम में लिया जा सकता है। इसके साथ ही यह आपको 10.1-inch की बड़ी स्क्रीन उपलब्ध कराता है जो आपके अनुभव को और शानदार बनाता है। 4 GB Ram के साथ 128Gb की मेमोरी प्रयाप्त क्षमता प्रदान करता है। (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

इसके अलावा लेनोवो क्रोम बुक duet एक 64gb मेमोरी वाला संस्करण भी मुहैया कराता है जो कि आपके थोड़े और पैसे बचा सकता है। इसकी कीमत $279 है। 

9. Samsung Galaxy Tab S6 – $550

सैमसंग के द्वारा यह टैबलेट 2019 के आखिर में बाजार में उतारा गया था। सैमसंग galaxy Tab S6 बाजार में आज भी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। बेहतरीन AMOLED स्क्रीन और Qualcomm 855, Octa-core प्रोसेसर इस टेबलेट को लाज़वाब स्पीड देता है जो कि यूजर को आकर्षित करता है।

 और अपने इन्हीं कुछ खास फीचर की वजह से अब तक के सबसे शानदार टेबलेट में से एक है।यह टेबलेट 6Gb Ram, और 128/256 Gb internal स्टोरेज के साथ बाजार में उपलब्ध है।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

8. iPad Air 4 – $880

दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets
image credit ;https://successstory.com/

ipad Air 4 ipad का चौथा संस्करण एक नयी डिजाइन और पॉवर फूल हार्डवेयर के साथ आता है । टेबलेट बाजार में एप्पल कंपनी के ipad Pro 11 के साथ यह भी एप्पल का सबसे नया टेबलेट है, जो 2020 में लॉन्च हुआ था। 

Apple Air 4  Apple के A14 Bionic processor के द्वारा संचालित है। 10.9 inch की डिस्प्ले इस टेबलेट को और बेहतर यूजर experience देता है। 12 मेगापिक्सल के रेअर कैमरा और नयी विकसित तकनीक के टच I’d सेंसर इस Tablet को शानदार बना देते हैं। 

Tablet की कीमत $600 डॉलर से शरू है और यदि आप 256Gb वाला संस्करण लेना चाहते है तब यह आपको $880 डॉलर में मिल पाएगा।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

7. Microsoft Surface Pro 6 – $1,000

दुनिया के कई टेक्नोलॉजी विशेषज्ञों द्वारा Microsoft surface pro 6 को काम करने के लिए सबसे अच्छा Tablet बताया है। और इस मामले में उनकी राय बिल्कुल भी गलत नहीं है। Microsoft Surface Pro tablet का sixth version  2018 में बाजारों में लॉन्च हुआ था। 

और आज तक इस Tablet की जगह कोई नहीं ले पाया है। अपनी 12.3 इंच की pixel सेंस डिस्प्ले के साथ यह tablet Intel Core 8th Gen i5-8250U or i7-8650U processor, के साथ आता है। 8 अथवा 16 Gb Ram और 128/256/512GB/1TB solid-state drive (SSD) के साथ हर रेंज में उपलब्ध है।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

इस Tablet को लोगों ने इतना अधिक पसंद और खरीदा इसलिए क्योंकि इसकी battery लाइफ भारी कामकाज के दौरान 9 घंटे तक चल सकती हैं। जो कि आमतौर पर किसी और tablet में संभव नहीं है।

 इसके अलावा सर्फेस 6 प्रो का एक एंटरप्राइज़ संस्करण जो कि काफ़ी पॉवर फुल और हेवी वर्क के लिए खास डिजाइन किया गया उसमे (विंडोज 10 प्रो ओएस, i5-8350U / i7-8650U प्रोसेसर, और प्री-इंस्टॉल माइक्रोसॉफ्ट 365)  भी है। यह version खास तौर पर व्यापारिक और शिक्षा ग्राहकों के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है। (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

यह भी पढ़े :दुनिया की सबसे तेज चलने वाली मोटरसाइकिलें 2021 | TOP 10 MOST FASTEST MOTAR BIKE’S

6. Samsung Galaxy Tab S7 Plus – $1,000

दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets
mage credit ;https://successstory.com/

बेहद लोकप्रिय और सफल सैमसंग गैलेक्सी टैब एस 6 अपने पहले version की तुलना में ज्यादा पंसद किया गया है। गैलेक्सी टैब एस 7 प्लस जितना शक्तिशाली है, उसके साथ उतना सुंदर भी है;  11 ”स्नैपड्रैगन 865 प्लस चिपसेट, 6 / 8GB रैम और 128 / 256GB स्टोरेज के साथ सुपर AMOLED डिस्प्ले।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

 इसके खास और आधुनिक फ़ीचर आपको दीवाना बना सकते हैं। अपनी रिलीज़ के बाद से, गैलेक्सी टैब S7 प्लस को अभी तक के सबसे बेहतरीन सैमसंग टैबलेट के रूप में $ 1000 डॉलर की क़ीमत पर बाजार में उपलब्ध कराया जा रहा है।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

5. Google Pixel Slate – $1,600.    

Google pixel Slate गूगल की अबतक की सबसे बड़ी टेबलेट है, जो कि Tech giant द्वारा बनाई गई है । यह टैबलेट pixel और क्रोमबुक से भी महँगा है, इसमे कोई शक वाली बात ही नहीं है। और इसी वजह से यह डिवाइस गूगल की अबतक की सबसे महंगी डिवाइस बन जाती है। 

हालांकि इसकी शुरुआत आप $499 कर सकते हैं जो कि अपने आप में एक बेहतर Tablets माने जाते हैं। यह टेबलेट वीं gen 8 इंटेल कोर एम 3 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम स्पेक्स को देखते हुए एक प्रभावशाली डिवाइस है ।

यदि आप इसको अपग्रेड कराना चाहते हैं, तो यह रेंज $1600 डॉलर तक जाती है। गूगल का सबसे महंगा टैबलेट  Pixel Slate 8 वीं Gen Intel Core i7 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 

यह भी पढ़े :दुनिया की सबसे महंगी शाही ट्रेन 2021 | TOP 11 LUXURIOUS TRAINS IN THE WORLD

4. iPad Pro 11 – $1,600

Mac प्रो और MacBook प्रो के अलावा एप्पल की यह सबसे महँगी Tablet है। लेकिन यदि बात की जाए इसके अन्य सामान्य उत्पादों की तो iPad Air, iPad Pro 2018, या यहां तक ​​कि iPad मिनी 2020, कि तो iPad Pro 11 अपनी इतनी अधिक कीमत के साथ बेहतर सौदा नहीं है। जितनी अधिक इसकी कीमत रखी गयी है उसके अनुरूप इसमे कुछ खास फीचर और बदलाव नहीं हुए हैं। 

IPad Air 4 के A14 बायोनिक चिपसेट के विपरीत, Apple का यह नया टैबलेट केवल A12Z का उपयोग करता है।  और iPad Pro 2018 की तुलना में भी, डिस्प्ले, प्रोसेसर, स्टोरेज और कैमरा की बात करें तो इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।   (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

कुल मिलाकर बात इतनी समझ आती है, कि जब तक आपके बैंक में अतरिक्त पैसे ना हो तब तक यह सौदा महत्वपूर्ण नहीं है। मेरी सलाह से यह एक अच्छी खरीदारी बिल्कुल नहीं हो सकती। 

3. Microsoft Surface Pro 7 – $1,800

IPad 11 Pro की तरह ही Microsoft के इस संस्करण में भी कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। Microsoft Surface Pro 6 की तरह ही सेम माडल और फीचर के साथ यहा अगर कोई बड़ा बदलाव है, तो वह सिर्फ कीमत का है।

 पिछले माडल और इस मॉडल में सिर्फ इसमे USB C टाइप की गयी और वाई-फाई 6 फीचर्स के साथ ऐसा ही किया है। जब हार्डवेयर की बात आती है, तो इसमें कोई बड़ा अपग्रेड नहीं किया गया है। 

परंतु आश्चर्यजनक रूप से इसकी कीमत सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र है और बड़े और पैसे वालों के लिए यह आम बात है उनके लिए नयी चीज मायने रखती है। शायद कंपनी ने यही सोच कर लॉन्च किया होगा। 

परंतु यदि आम लोगों और समझदार लोगों की बात करे तो वह अभी भी Microsoft Surface Pro 6 को ही खरीदना उचित समझते हैं।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

यह भी पढ़े :दुनिया की 10 सबसे तेज रफ्तार से चलने वाली ट्रेन 2021

2. Panasonic TOUGHBOOK A3 – $3,000

दुनिया का सबसे महँगा tablet
mage credit ;https://successstory.com/

Panasonic TOUGHBOOK ऐसा टैबलेट है जिसे आप व्यापारिक, मेडिकल, शिक्षा और सैन्य स्तर के कार्य के लिए एक बेहतर विकल्प है। यह घरेलू उपयोग के लिए तो बिल्कुल ही सही नहीं है। 

IP65 और MIL-STD-810G सर्टिफिकेशन इस Tablet को निर्माण, इंजीनियरिंग, कृषि और चिकित्सा कार्यों से जुड़े काम करने वाले लोगों के लिए एकदम सही टैबलेट बनाते हैं।  यह टैबलेट पहले उत्तरदाताओं जैसे कि सैन्य, पुलिस, ईएमटी और फायर कर्मियों के लिए भी आदर्श है।   (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

टैबलेट 10.1 इंच का डिस्प्ले, क्वालकॉम ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, 4GB लो-पावर DDR SDRAM और 64GB SDXC तक एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ आता है।   

इसको  इस्तेमाल करने के लिए आपको चश्मा पहनने की आवश्यकता नहीं है। और इसके शानदार और अनोखे फीचर इसको और भी ज्यादा खास बनाते है जैसे कि यह 7 फुट की ऊंचाई से गिर जाने पर भी सही सलामत रहेगा।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

यह भी पढ़े :दुनिया के सबसे आधुनिक सैन्य रोबोट 2021| TOP 10 BEST MILITARY ROBOTS IN THE WORLD

1.Stuart Hughes iPad 2 Gold History Edition – $8,080,000 

दुनिया का सबसे महँगा tablet
mage credit ;https://successstory.com/

तो आखिरकार यह टैबलेट दुनिया का सबसे महँगा tablet कैसे बना और क्या ऐसी चीजे है, जो इस Tablet को इतना महँगा बनाए हुए हैं। 

सिर्फ आठ साल पहले जारी होने के बावजूद भी , ऐसा प्रतीत होता है, कि आईपैड 2 उन डिवाइस को ध्यान में रखते हुए अच्छी तरह से विकसित नहीं हुआ है जिन्हें आज Apple जारी कर रहा है। 

 IPad 2 का 9.7-इंच डिस्प्ले, डुअल-कोर प्रोसेसर और A5 चिपसेट अब पुराना और अप्रचलित माना जाने लगा है, हालांकि हम इस तथ्य को दरनिकार  नहीं कर सकते है, कि यह Tablets अभी भी Apple के बेहतरीन उत्पादों में से एक माना जाता है।  चूंकि अब यह Tablets लंबे समय से बंद है, इसलिए इस क्लासिक एप्पल हार्डवेयर को ढूंढना बहुत मुश्किल साबित होता है। (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

और जब बात रईसी की आती है, तो Stuart Hughes सिर्फ iPad 2 को ही नहीं बेचते बल्कि इसके साथ IPad 2 को बेचते है, जो 24 carat गोल्ड से और 8.5 carat के हीरों से भरा है। सिर्फ यही नहीं इसके नाम में इतिहास शब्द का उपयोग भी सोच समझ कर होता है।  (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

माना जाता है कि इसके भीतर Tyrannosaurus Rex की हड्डियों से इसको शानदार बनाया गया है।और अब वह हड्डियां असली है या नकली यह पता लगा पाना मुश्किल है। स्टुअर्ट ह्यूज को अपने ग्राहकों को $ 8,000,000 से अधिक कीमत देने से नहीं रोका है। 

हम इसमे आज कल के विकसित मोबाइल application’s नहीं चला सकते परंतु जिसके पास दुनिया का सबसे महँगा tablet हो वह ये यह iPad सबसे हाल के बने हुए ऐप्स नहीं चला सकता है और इसे हर दो घंटे में चार्ज करने की आवश्यकता होती है, लेकिन जब आपके पास सोना, हीरा, और टी-रेक्स क्रस्टेड iPad 2 है, तो iPad एयर की ज़रूरत किसे है? (दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets)

दोस्तों, 

दुनिया के 10 सबसे महंगे Tablets | Most Expensive Tablet’s |2021 लेख पसंद आया हो तो हमे कॉमेंट करके जरूर बताये। आपके सुझाव हमारे लिए बहुमूल्य है ताकि आगे से हम आपकी मदद और बेहतर ढंग से कर पाए। 

यह भी पढ़े :दुनिया की 15 सबसे महँगी कार 2021 | TOP 15 MOST EXPENSIVE CAR IN THE WORLD

By Nihal chauhan

मैं Nihal Chauhan एक ऐसी सोच का संरक्षण कर रहा हू, जिसमें मेरे देश का विकास है। में इस हिंदुस्तान की संतान हू और मेरा कर्तव्य है कि में मेरे देश में रहने वाले सभी हिंदुस्तानियों को जागरूक करू और हिंदी भाषा को मजबूत करू। आपके सहयोग की मुझे और हिंदुस्तान को जरुरत है कृपया हमसे जुड़ कर हमे शेयर करके और प्रचार करके देश का और हिंदी भाषा का सहयोग करे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x