भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार | भारत में महिलाओं में खूबसूरती और कामुकता की एक लहर होती है पर अगर बात भारतीय महिला पत्रकारों की हो तो वह उनसे एक कदम आगे ही है। 

फिल्मों की तरह ही न्यूज टेलीविजन चैनल भी हम सभी के दिलों पर हावी हो रहे हैं। मीडिया बड़ी संख्या में युवाओं के लिए एक गर्म उद्योग और एक बेहतर कैरियर विकल्प बन गया है। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

ALSO READ : वैज्ञानिकों द्वारा किए गए दुनिया के सबसे महंगे प्रयोग | DUNIYA KE 10 SABSE MEHNGE EXPERIMENTS

विभिन्न न्यूज टेलीविजन चैनलों में बड़ी संख्या में काम करने वाले पुरुष और महिलाएं  एंकर हैं।

तो आज हम जाएंगे भारत की 10 सबसे सुंदर और कामुक महिला पत्रकारों के बारे में। 

1.Mayanti Langer | ESPN 

भारत की 15 सबसे सुंदर और सेक्सी महिला पत्रकार

ईएसपीएन (ESPN) के साथ सबसे लोकप्रिय भारतीय टीवी खेल पत्रकार।  जब वह यूएसए में थीं, तो मयंती लैंगर ने फुटबॉल में दिलचस्पी बढ़ाई।  वह शुरुआत में अपने कॉलेज की फुटबॉल टीम में थी और फिर फीफा बीच फुटबॉल के प्रसारण के लिए अतिथि एंकर बन गई। 

फुटबॉल के प्रति उनका झुकाव उनकी उमस भरे रूप के कारण ईएसपीएन के साथ एक लोकप्रिय खेल पत्रकार बनने में मदद करता है।  उसने ईएसपीएन पर प्रसारित फीफा विश्व कप 2010 की मेजबानी की है।

ALSO READ : दुनिया की 10 सबसे खतरनाक जानलेवा बीमारियाँ | SABSE KHATARNAK BIMARIYAN | 2021

 मयंती ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों और 2011 क्रिकेट विश्व कप की भी मेजबानी की।  2014 के इंडियन सुपर लीग की मेजबानी भी की;  2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप;  2018 इंडियन प्रीमियर लीग;  2019 इंडियन प्रीमियर लीग और 2019 क्रिकेट विश्व कप।  वह दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से बीए (ऑनर्स) स्नातक हैं।  उन्होंने कर्नाटक और राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की है।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार)

2. स्वेता सिंह – Aajtak 

भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार

स्वेता सिंह एक खूबसूरत और भारत की सबसे हॉट न्यूज़ एंकर्स में से एक हैं।  वह आजतक की डिप्टी एडिटर हैं और 1996 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ अपने करियर की शुरुआत की।  वह हिंदुस्तान टाइम्स का भी एक प्रभावशाली नाम थी और बिहार समाचार को कवर कर रहीं थीं ।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 2002 में आजतक में आने से पहले, उन्होंने ज़ी न्यूज़ और सहारा के लिए काम किया है।  वह खेल से जुड़ी खबरों को कवर करने में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाती हैं।  उनके शो सौरव का सिक्सर ने 2005 में स्पोर्ट्स जर्नलिज्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसजेएफआई) द्वारा सर्वश्रेष्ठ खेल कार्यक्रम के लिए पुरस्कार जीता। वह पटना विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातक हैं। 

ALSO READ : मानव इतिहास में दुनिया के सबसे खतरनाक युद्ध | DUNIYA KE 12 SABSE KHATARNAK YUDH

3. अर्चना विजया –  Channel [V]

 सेक्सी महिला पत्रकार

अर्चना विजया कोलकाता में जन्मी महिला हैं।  वह एक शानदार टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता, लेखक और समाचार एंकर हैं।  अर्चना चैनल वी की सक्रिय एंकर है और भारत की सबसे सफल और सनसनीखेज सुपरमॉडल में से एक है।  चैनल [V] द्वारा भारत में पहला सुपरमॉडल / रियलिटी टीवी शो गेट गॉर्जियस सीजन 1-इन जीतने के बाद उसने अपना करियर शुरू किया।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 2005 में, उन्होंने गॉर्जियस सीज़न 2 की मेजबानी की, वही प्रतियोगिता जो उन्होंने पहले सीज़न में जीती थी।  वह भारत में टेलिविज़न होस्ट की सबसे अधिक मांग में से एक है।  उन्होंने यात्रा, (स्वतंत्रता एक्सप्रेस 1 और 2), बॉलीवुड (BOLLY [V]), संगीत (जंगल ज्यूकबॉक्स) ग्लैमर / गॉसिप (AXN ASIA के लिए EBUZZ), वास्तविकता (सुंदर मौसम 2 और सनसिल्क प्राप्त करें) जैसे विभिन्न शैलियों के शो किए हैं  बिंदास ब्लू कार्पेट (यूटीवी बिंदास)। 

अर्चना ने क्रिकेट डायरी का चलन शुरू किया है, जिसमें टूर डायरी, क्रिकेट तड़का मारके आदि जैसे शो शामिल हैं, जिसने उन्हें क्रिकेट प्रसारण में सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक बनाया है।  लीग, 2011 में सेट मैक्स के लिए, भारतीय टेलीविजन पर सबसे बड़ा स्पोर्टिंग एक्सट्रागेनाज़ा था ।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

4. रुबिका लियाकत –  ABP NEWS 

 सेक्सी महिला पत्रकार

रुबिका लियाकत न्यूज इंडस्ट्री के लिए एक नया नाम है जिसने एंकर के रूप में बहुत कम समय में बहुत अधिक प्रसिद्धि पाई।  वह राजस्थान से है, और अब वह न्यूज चैनल पर बहस के आयोजन के लिए बहुत लोकप्रिय है।  रुबिका ने 2012 में नावेद कुरैशी से शादी की। उनका बेटा और एक बेटी है।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 रुबिका ने 2007 में अपने एंकरिंग कैरियर की शुरुआत की और न्यूज 24 और जी न्यूज जैसे भारत के प्रसिद्ध समाचार चैनलों के साथ काम किया।  अगस्त 2008 में, वह एबीपी न्यूज नेटवर्क में शामिल हुई और सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9 बजे प्राइम टाइम शो मास्टर स्ट्रोक की मेजबानी करने लगी।

 उसने 2012 से नावेद कुरैशी से शादी की है। उसके पहले के मामले मीडिया के लिए अज्ञात हैं।  उनके पति मिस्टर नावेद भी इंडियन न्यूज़ चैनल्स में बतौर एंकर काम करते हैं।  उनके बेटे और बेटी के बारे में जानकारी अभी अज्ञात है।

ALSO READ : दुनिया के 15 सबसे सर्वश्रेष्ठ शिक्षक (टीचर) | TOP 15 BEST Teachers In The world 2021

5. नेहा बाथम | aajtak 

 सेक्सी महिला पत्रकार

नेहा बाथम भारत के प्रमुख हिंदी न्युज प्रसारक चैनल आजतक से जुड़े वरिष्ठ विशेष संयोजक के रूप में हैं।

 4 नवंबर को लखनऊ, उत्तर प्रदेश (भारत) में जन्मी वह विभिन्न समाचार कार्यक्रमों की मेजबानी करने की बेजोड़ और अनूठी शैली के लिए जानी जाती हैं।

 नेहा ने गर्ल्स स्कूल ला मार्टिनियर से अपनी स्कूली पढ़ाई की और प्रतिष्ठित श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (दिल्ली विश्वविद्यालय) से स्नातक की पढ़ाई पूरी की।  पोस्ट कि उसने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा कैम्पस से मास कम्युनिकेशन में डिग्री पूरी की।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 नेहा ने अपने करियर की शुरुआत पत्रकार के रूप में ज़ी बिज़नेस चैनल से की, जिसे उन्होंने न्यूज़ 24 में स्थानांतरित कर दिया। न्यूज़ 24 छोड़ने के बाद उन्होंने B.A.G फिल्म्स और मीडिया के लिए कुछ समय के लिए काम किया और फिर 2013 में आजतक में शामिल हो गईं।

ALSO READ : दुनिया की 10 ऐसी जगह जहां फोटो खींचना कानूनी अपराध है | 2021

6. अंबिका आनंद – NDTV Good Times

 सेक्सी महिला पत्रकार

अंबिका आनंद (जन्म 15 सितंबर 1980) एक भारतीय टीवी एंकर हैं। अंबिका ने दिल्ली पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की और दिल्ली विश्वविद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की।  उन्होंने कार्डिफ बिजनेस स्कूल से अर्थशास्त्र में डिप्लोमा डिग्री प्राप्त की।  

अंबिका दिसंबर 2002 में एनडीटीवी से जुड़ीं और उनके शो इंडिया बिजनेस रिपोर्ट के लिए काम किया, जो एक साप्ताहिक कार्यक्रम था जो बीबीसी के लिए तैयार किया गया था।  एनडीटीवी के साथ काम करने के करीब दो साल बाद, वह गया और अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन, जिनेवा के संचार विभाग के लिए काम किया।  

दिसंबर 2005 में, उसने NDTV को फिर से शामिल किया और हॉट प्रॉपर्टी, बॉस डे सहित रिपोर्टर और एंकर के रूप में अपनी क्षमता से कई कार्यक्रमों में काम किया।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

ALSO READ : ये है, 2021 में दुनिया की सबसे आधुनिक तकनीकें | TOP 10 NEW TECHNOLOGIES IN 2021

7. अंजना ओम कश्यप – AAJTAK

 सेक्सी महिला पत्रकार

अंजना ओम कश्यप ajtak चैनल की मशहूर न्यूज़ एंकर और लेखिका हैं।  वह बेहद प्रतिभाशाली हैं और न्यूज 24 के डिप्टी एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर के पद पर काम कर चुकी हैं। अंजना ने 2003 में अपने करियर की शुरुआत की थी और वह zee news चैनल  की एंकर थीं।

 वह आजतक की डिप्टी एडिटर हैं।  वह एक न्यूज 24 में एक प्राइम टाइम एंकर और डिप्टी एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर भी थी ।  अंजना ने 2003 में डेस्क जॉब के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़कर अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 2007 में न्यूज 24 में शामिल होने से पहले उसने लगभग पांच साल तक ज़ी में काम किया। 2012 में, वह आजतक में AEP के रूप में शामिल हुई।  16 दिसंबर के सामूहिक बलात्कार के उसके विशेष कवरेज ने सुर्खियां बटोरीं।  वह नियमित रूप से आजतक पर एक डिबेट शो, हल्ला बोल का आयोजन करती है। 

8. निधि राजदान NDTV 24 × 7

भारत की 15 सबसे सुंदर और सेक्सी महिला पत्रकार

निधि राजदान NDTV 24 × 7 की प्राथमिक एंकर हैं।  लोग उनके चेहरे पर मरते हैं , और वह अपनी मखमली आवाज और उत्कृष्ट पत्रकारिता कौशल के साथ, उन्हें भारत में सबसे अधिक देखे जाने वाले पत्रकारों में से एक बनाता है।  राजदान वर्ष 1999 में एनडीटीवी में एक समाचार एंकर के रूप में शामिल हुए, जिन्हें जल्द ही एक वरिष्ठ पत्रकार के रूप में पदोन्नत किया गया। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 उन्होंने भारतीय उपमहाद्वीप से प्रमुख राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक कहानियों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विस्तार से बताया है।  इनमें भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर के संघर्ष क्षेत्र की नई कहानियां शामिल हैं, दिसंबर 2012 में नई दिल्ली में एक क्रूर सामूहिक बलात्कार पर उनका विश्लेषण काफी प्रभावशाली था । विभिन्न घटनाओं पर उनके सराहनीय काम के कारण, उन्हें पत्रकारिता में उत्कृष्टता के लिए रामनाथ गोयनका पुरस्कार मिला।

ALSO READ : दुनिया की सबसे तेज चलने वाली मोटरसाइकिलें 2021 | TOP 10 MOST FASTEST MOTAR BIKE’S

9. सोनिया शेनॉय –  CNBC TV 18

भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार

सोनिया शेनॉय सीएनबीसी टीवी 18 की खूबसूरत एंकर हैं। वह अपनी कातिलाना मुस्कान के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं।  वह मिड मार्केट और पोस्ट मार्केट घंटे के दौरान स्टॉक एक्सचेंज की खबरों पर चर्चा करती है।  वह टेलीविजन स्क्रीन पर सुबह 11 बजे और शाम 4 बजे दिखाई देती हैं।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 उसके लिए प्रशंसकों का एक बड़ा समूह है जो उसकी उपस्थिति का इंतजार करता है।  बहुत से लोग हर दिन उसका भाषण सुनने के लिए बहुत उत्सुक होते हैं।  वह हिंदू धर्म का अनुसरण करने वाली भारतीय हैं।  उसके काले बाल और भूरी आँखें देश भर के हजारों युवाओं के दिलों को पिघला देती हैं।  सोनिया शेनॉय अक्सर शेयर ब्रोकर्स और अन्य महत्वपूर्ण शेयर बाजार से जुड़ी खबरों का साक्षात्कार करती हैं।

 स्लीवलेस साड़ी में दिवाली के दिन मुहूर्त ट्रेडिंग 2010 के दौरान सर्वश्रेष्ठ आतिशबाजी प्रस्तुत करने पर वह और भी लोकप्रिय हो गई।  उन्हें हॉट और सेक्सी न्यूज़ रिपोर्टरों में से एक माना जाता है।

ALSO READ :  BHARAT KE 10 SABSE SUNDAR GAON 

10. कादम्बिनी शर्मा – NDTV इंडिया

भारत की 15 सबसे सुंदर और सेक्सी महिला पत्रकार

कादम्बिनी शर्मा NDTV इंडिया न्यूज चैनल की एक प्रसिद्ध भारतीय टेलीविजन एंकर हैं जो बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड है ।  वह भारत 9 बज और प्राइम टाइम जैसे कार्यक्रमों की मेजबानी करता है।  

भारतीय आम चुनाव 2014 (लोकसभा चुनाव 2014) के दौरान, उन्होंने मिशन 2014 नाम की विशेष श्रृंखला की। उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय से विधि संकाय के तहत की है और उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई द लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स से की है। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार)

11. स्वेता त्रिपाठी – Republic Bharat 

भारत की 15 सबसे सुंदर और सेक्सी महिला पत्रकार

स्वेता त्रिपाठी Republic Bharat न्यूज चैनल की वरिष्ठ समाचार एंकर हैं और वह प्रयागराज की हैं।  वह एक दशक से पत्रकारिता में शामिल हैं।  वह पहले ज़ी न्यूज़ और इंडिया टीवी के साथ काम कर चुकी हैं। उनका मासूम और कामुक चेहरे और मीठी आवाज ने दर्शकों के दिल को जीत लिया है। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

ALSO READ : दुनिया की 15 सबसे महँगी कार 2021 | TOP 15 MOST EXPENSIVE CAR IN THE WORLD

12. चित्रा त्रिपाठी  – Aajtak News 

भारत की  सबसे HOT और सेक्सी महिला पत्रकार

 चित्रा त्रिपाठी सबसे ग्लैमरस और हॉट न्यूज़ एंकर हैं, जो इंडिया नंबर 1 हिंदी के नए चैनल आजतक में काम करती हैं।  उनका जन्म 11 मई 1986 को यूपी के गोरखपुर में हुआ था।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार)

 वह एक पत्रकार, निर्माता और पटकथा लेखक हैं और उन्होंने बहुत लोकप्रिय हिंदी समाचार चैनलों जैसे एबीपी न्यूज़ और आजतक आदि में काम किया है।

 उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा ए डी गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज से की और गोरखपुर विश्वविद्यालय से रक्षा अध्ययन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की।  वह भारतीय सेना में शामिल होना चाहती थीं लेकिन बाद में उन्होंने एंकर बनने का फैसला किया।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

 उन्होंने गोरखपुर में “दूरदर्शन केंद्र” से अपने करियर की शुरुआत की।  उन्होंने ईटीवी, न्यूज 24 और इंडिया न्यूज जैसे विभिन्न समाचार चैनलों के साथ संक्षेप में काम किया।  चित्रा एबीपी न्यूज़ से जुड़ीं और 2019 कौन बनेगा, कौन बनेगा मुखयमंत्री, मोदी के 4 साला और साप्ताहिक शो प्रेस कॉन्फ्रेंस जैसे शो की मेजबानी करके व्यापक पहचान हासिल की।

वह अब हिंदी न्यूज चैनल आजतक के साथ काम कर रही हैं।

13. पूजा भारद्वाज – NDTV

भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार

पूजा भारद्वाज का जन्म पटना, बिहार में हुआ था और उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पटना से पूरी की।  बाद में वह मुंबई चली गईं और एनडीटीवी के साथ काम करना शुरू कर दिया।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

उसने अपने करियर की शुरुआत वॉयसओवर आर्टिस्ट के रूप में की थी, जब वह एक स्थानीय केबल चैनल के साथ सिर्फ 14 साल की थी।  बाद में वह NDTV इंडिया में शामिल हो गईं जहाँ वह ज्यादातर रात के बुलेटिन की मेजबानी करती हैं।

ALSO READ : TOP 15 दुनिया के सबसे बड़े पुल | DUNIYA KE 15 SABSE BADE PUL 2021

14. रोशेल राव – SET MAX:

भारत की  सबसे HOT और सेक्सी महिला पत्रकार

 2012 में, चेन्नई में जन्मी सुंदरी को फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का ताज पहनाया गया था।  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सीज़न में एंकर के रूप में कार्यभार संभालने के बाद, उन्हें एक पेशेवर भारतीय मॉडल होने के अलावा, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों का भी साथ मिला।  तब से आईपीएल के ‘एक्स्ट्रा इनिंग्स’ शो के प्री और मैच के बाद के विश्लेषण में काफी उछाल आया है।(भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

ALSO READ : दुनिया का सबसे महँगा खाना | (सबसे महंगे खाद्य पदार्थ) TOP 16 DUNIYA KE SABSE MEHNGE FOOD ITEM’S 2021

15. हरीश्री मेहता | NDTV

भारत की  सबसे HOT और सेक्सी महिला पत्रकार

हरीश्री मेहता  व्यापार और स्टॉक खंड पर TIMES NOW चैनल का सबसे आम चेहरा हैं।  वह एक योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, जिन्हें शेयर बाजारों का सराहनीय ज्ञान है, और वे बाजारों, नीति और वृहद आर्थिक परिदृश्य के बीच संबंधों और प्रवृत्तियों को आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं। 

 वह भारतीय व्यापार टेलीविजन परिदृश्य में कुछ सबसे प्रसिद्ध शो से जुड़ी रही हैं। (भारत की 15 सबसे सुंदर महिला पत्रकार )

ALSO READ : दुनिया के सबसे छोटे कुत्ते | सबसे छोटी नस्ल के कुत्ते |DUNIYA KE 10 SABSE CHOTE KUTTE

By Nihal chauhan

मैं Nihal Chauhan एक ऐसी सोच का संरक्षण कर रहा हू, जिसमें मेरे देश का विकास है। में इस हिंदुस्तान की संतान हू और मेरा कर्तव्य है कि में मेरे देश में रहने वाले सभी हिंदुस्तानियों को जागरूक करू और हिंदी भाषा को मजबूत करू। आपके सहयोग की मुझे और हिंदुस्तान को जरुरत है कृपया हमसे जुड़ कर हमे शेयर करके और प्रचार करके देश का और हिंदी भाषा का सहयोग करे।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x